Home Uncategorized Mp के राजस्व अधिकारियों ने अनिश्चित काल तक किया सरकारी कार्यों का बहिष्कार, हड़ताल की वजह बनी सतना पुलिस… पढ़ें

Mp के राजस्व अधिकारियों ने अनिश्चित काल तक किया सरकारी कार्यों का बहिष्कार, हड़ताल की वजह बनी सतना पुलिस… पढ़ें

15 second read
Comments Off on Mp के राजस्व अधिकारियों ने अनिश्चित काल तक किया सरकारी कार्यों का बहिष्कार, हड़ताल की वजह बनी सतना पुलिस… पढ़ें
0
588

सतना जिले के उचेहरा में नायब तहसीलदार और पावर ट्रांसमिशन कंपनी के इंजीनियरों के साथ हुई मारपीट की घटना को लेकर अब पूरे प्रदेश में राजस्व विभाग के अधिकारी आंदोलित है। आज से अनिश्चितकालीन काम बंद हड़ताल सुरू की है। बीते दिनों सतना और कोतमा जिले में तहसीलदारों पर हुए हमले के विरोध में ये आंदोलन सुरू हुया है। दरअसल दस दिन पूर्व सतना की बांधी मौहर में नायब तहसीलदार शैलेन्द्र विहारी सहित पावर ट्रांसमिशन के अधिकारी और कर्मचारियों पर हमला हुआ था। इस मामले में पुलिस ने चार नामजद आरोपियों सहित एक दर्जन लोगों पर मामला दर्ज कर लिया था, लेकिन आज तक एक भी आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार नही कर पाई और अब राजस्व अधिकारी संघ ने प्रदेश ब्यापि हड़ताल सतना से सुरू कर दी गई।


सतना के बांधी मौहर गांव में दस दिन पूर्व जमकर बबाल हुआ था। पावर ट्रांसमिशन का काम कर रहे विजली विभाग के अधिकारियों को स्थानीय ग्रामीण जनो ने विरोध कर दिया और उचित मुआबजा की मांग कर खेत मे टावर लाइन खींच रहे मजदूरों को भगा दिया। मामला जिला प्रशासन तक पहुचा था और एसडीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार अबध विहारी शर्मा दल बल के साथ पहुचे और किसानों को समझाने का प्रयास किया। मामला शांत हो ही गया था तभी बुलेरो वाहन में सवार एक दर्जन युवा मौके पर पहुचे और गाली गलौज करते हुए राजस्वअमला और पावर ट्रांष्मीशन के अधिकारी कर्मचारियो पर हमला बोल दिया था मामले की रिपोर्ट उचेहरा थाने में दर्ज कराई गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी आज तक नही हुई। अनूपपुर के कोतमा तहसीलदार पर भी इसी तरह का मामला सामने आया था ऐसे में प्रदेश भर के राजस्व अधिकारी संघ ने प्रदेश व्यापी विरोध सुरू किया है और पुलिस पर निष्क्रियता का आरोप लगा रहे, सतना पुलिस इस मामले में जांच की बात कह कर जल्द गिरफ्तारी की बात कह रहे।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

कांग्रेस सीर्ष नेतृत्व से नेता/कार्यकर्ता दिख रहे नाराज, 3 करोड़ अधिकृत पार्टी कार्यकर्ताओं कि आस्था की नही हुई परवाह, देश भर में फैले पार्टी नेताओं से नही लिया गया राय मशविरा।

Author Recent Posts admin Latest posts by admin (see all) राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द…