Home Uncategorized निर्भया केसः एक बार फिर टली दोषियों की फांसी, क्या बोली निर्भय की माँ… पढ़ें।

निर्भया केसः एक बार फिर टली दोषियों की फांसी, क्या बोली निर्भय की माँ… पढ़ें।

6 second read
0
0
387

नई दिल्ली: निर्भया के दोषियों की फांसी की सजा एक बार फिर टल गई है। पटियाला हाउस कोर्ट ने फांसी पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। कोर्ट का कहना अक्षय की दया याचिका अभी लंबित है। ऐसे में दोषियों को अभी फांसी देना ठीक नहीं होगा। हालांकि सुबह कोर्ट ने फांसी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था। बता दें कि दोषी पवन की आज क्यूरेटिव याचिका, दया याचिका दोनों खारिज हो चुकी है।


निर्भया के दोषी पवन गुप्ता की सुधारात्मक याचिका खारिज होने के बाद सोमवार को ही पवन और अक्षय की तीन मार्च सुबह छह बजे होने वाली फांसी पर रोक लगाने की याचिका भी खारिज। इसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने अगले आदेश तक दोषियों की फांसी पर रोक लगा दी है।

दोषी पवन गुप्ता की सुधारात्मक याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की। वहीं पाटियाला हाउस कोर्ट ने कहा कि अक्षय की दया याचिका लंबित होने के चलते दोषियों को तीन मार्च को फांसी नहीं हो सकती।

अक्षय की दूसरी दया याचिका लंबित होने के चलते अदालत ने फांसी टाल दी है।

अब दोषी अक्षय की दया याचिका पर सबकी नजर है, जिसके खारिज होने या न होने पर दोषियों की फांसी की तारीख तय होगी। साथ ही अब 5 मार्च की सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई पर भी नजर रहेगी जिसमें दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की अपील की गई है।

निर्भया की माँ आशा देवी का कहना है कि दोषियों को फांसी देने के अपने ही आदेश पर अमल करने में अदालत को इतना समय क्यों लग रहा है? निष्पादन को बार-बार स्थगित करना हमारे सिस्टम की विफलता को दर्शाता है। हमारा पूरा सिस्टम अपराधियों का समर्थन करता है

Load More By Mridul Pandey
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कोरोना के बाद चीन में फैला नया वायरस, लोगों हो रहे हैं नपुंसक।

Share Tweet Send चीन ने दुनिया को कोरोना के रूप में ऐसी महामारी दी है, जोकि खत्‍म होने का …