Home Uncategorized मजबूत राष्ट्र निर्माण में स्वस्थ समाज की सबसे बड़ी भागीदारी- डॉ स्वप्ना वर्मा

मजबूत राष्ट्र निर्माण में स्वस्थ समाज की सबसे बड़ी भागीदारी- डॉ स्वप्ना वर्मा

14 second read
Comments Off on मजबूत राष्ट्र निर्माण में स्वस्थ समाज की सबसे बड़ी भागीदारी- डॉ स्वप्ना वर्मा
1
204

डॉ स्वपना वर्मा के नेतृत्व मे मधुरिमा सेवा संस्कार के सौजन्य से शहर भर मे चल रहे निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर आज छठवे दिन राजेन्द्र नगर, बढ़इया टोला, एवं दुर्गा मंडी के समीप आयोजित किये गए। जहां निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर मे आए हुए लोगों को संबोधित करते हुए डॉ स्वपना ने सभी को स्वास्थ्य जांच की उपयोगिता को समझाया। उन्होंने उपस्थित लोगों से बात करते हुए बतलाया की इस जांच शिविर मे मौसमी बीमारी जैसे बुखार, सर्दी खांसी इत्यादि के त्वरित इलाज के साथ साथ लोगों के खून-पेशाब, रक्तचाप की भी जांच भी की जा रही है। इन जाँचों की रिपोर्ट आने के बाद इन रिपोर्टों को उच्च परीक्षण के लिए भेजा जाएगा। जिससे हम प्रत्येक व्यक्ति को उचित चिकित्सा परामर्श दे सकेंगे। अगर इन रिपोर्ट मे किसी भी व्यक्ति के शरीर मे कोई गंभीर बीमारी के लक्षण प्राप्त होते हैं तो हम प्रदेश के वरिष्ठतम अस्पतालों से अनुबंध कर हम उनके निःशुल्क उपचार की व्यवस्था भी करायेंगे। साथ ही हमारी टीम इन जांच परिणाम के बाद लोगों की सम्पूर्ण हेल्थ प्रोफाइल बनाने का भी काम कर रही हैं जिससे लोगों को उनके स्वास्थ्य के बारे मे सम्पूर्ण जानकारी हो सके जिससे लोग अपने जीवन शैली मे निमित्त मात्र का परिवर्तन कर गंभीर बीमारियों से बच सकें।

डॉ स्वप्ना ने स्वस्थ समाज को एक मजबूत राष्ट्र निर्माण के लिए सबसे ज्यादा जरूरी बताया। उन्होंने कहा की हमारा देश आज 21वीं सदी में जिस गति से आगे बढ़ रहा है उससे पूरा विश्व हमारी तरफ उम्मीद की दृष्टी से देख रहा है। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सपना है कि जब हमारा देश आज़ादी की 100वीं वर्षगाठ मनाये तब तक हम पूर्ण रूप से विकसित देश की श्रेणी में आ जाये। विकसित देश बनने की श्रेणी में एक प्रमुख बिंदु यहाँ भी है की हमारा समाज, हमारे लोग एक स्वस्थ जीवन जिएं और ये तभी संभव है जब हम सब स्वस्थ समाज के स्थापना के लिए संकल्पित हों।

इस परिकल्पना को साकार रूप देने के लिए मैं पूरे देश भर मे बीमारी मुक्त भारत अभियान के माध्यम से प्रयासरत हूँ। आज सतना शहर मे चल रहा घर निःशुल्क स्वास्थ्य जांच अभियान इसी का हिस्सा है।

आज आयोजित शिविर के छठवें दिन दोनों शिविरों मे सैकड़ों लोगों का निःशुल्क स्वास्थ्य जांच किया गया और साथ मे अनेकों लोगों का डॉक्टर्स की टीम द्वारा परीक्षण कर उनका त्वरित उपचार कर दवाईयां दी गई। डॉ स्वपना के इस अभियान मे प्रतिदिन शहर के गणमान्य लोगों का साथ भी मिल रहा है और सभी लोग उनके साथ लोगों की सेवा मे निःस्वार्थ भाव से लगे हुए हैं। ।

कल दिनांक 21 सितंबर को यह निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर के सातवें दिन का आयोजन सिन्धी कैम्प, पत्रिका ऑफिस के पास एवम् महादेवा मे होगा।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

कैमिकल लोड ट्रक में चल रही गांजा की तस्करी,दो जिलों की पुलिस ने किया पर्दाफाश

Author Recent Posts Amit Latest posts by Amit (see all) नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ…