Home मध्यप्रदेश Rewa News : लिपिक को 35 सौ की रिश्‍वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने धर दबोचा

Rewa News : लिपिक को 35 सौ की रिश्‍वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने धर दबोचा

15 second read
Comments Off on Rewa News : लिपिक को 35 सौ की रिश्‍वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने धर दबोचा
0
35

रीवा लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ के नेतृत्व में गुरुवार को पहली कार्रवाई रीवा संभाग के सिंगरौली जिले में हुई, जिसमें भू अर्जन कार्यालय में पदस्थ लिपिक को 20 हजार रुपये की रिश्‍वत लेते पकड़ा गया । वहीं लोकायुक्त ने दूसरी कार्रवाई रीवा जिले के अपर कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ लिपिक सहायक ग्रेड 3 आशुतोष मिश्रा को 35 सौ रुपये रिश्‍वत लेते रंगे हाथ पकड़ा है।

बता दें कि शिकायतकर्ता मनीष कुमार प्रजापति निवासी बेलवा बढ़गैयान तहसील सिरमौर जिला रीवा तीन अगस्त 2022 को लोकायुक्त कार्यालय रीवा में शिकायत की थी कि उसे विवाह प्रमाण पत्र की आवश्यकता है, जिसके लिए उसने 23 जून को कलेक्टर कार्यालय में आवेदन जमा किया था, लेकिन उसे गुरुवार तक विवाह प्रमाण पत्र नहीं दिया गया। विवाह प्रमाण पत्र बनाने के बाद में अपर कलेक्टर शैलेंद्र कुमार सिंह के कार्यालय में पदस्थ लिपिक आशुतोष मिश्रा द्वारा 6 हजार रुपये रिश्वत की मांग की जा रही है और धमकी दी जा रही है यदि पैसा नहीं दोगे तो तुम्हारा आवेदन निरस्त कर देंगे।

पूर्व में आरोपित लिपिक एक हजार ले चुका है, उसके बाद भी विवाह प्रमाण पत्र बनाकर नहीं दे रहा है। 35 सौ रुपये और रिश्वत की मांग की जा रही है। शिकायत का सत्यापन कराने के बाद लोकायुक्त एसपी ने लोकायुक्त निरीक्षक प्रवीण कुमार के नेतृत्व में एक टीम भेजकर रिश्वतखोर बाबू आशुतोष मिश्रा को 35 सौ रुपये की रिश्‍वत लेते गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित लिपिक के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए अग्रिम कार्रवाई जारी है।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

ब्लेकमेलिंग से तंग आकर युवक ने माँ और पत्नी के साथ मिलकर खाया जहर

Author Recent Posts admin Latest posts by admin (see all) Sukanya Samriddhi Yojana: नए साल…