Home उत्तर प्रदेश रघुनंदन के सजे द्वार, अब तक सिर्फ बुलाए गए मेहमानों को ही पास दिखाकर मिलेगी एंट्री।

रघुनंदन के सजे द्वार, अब तक सिर्फ बुलाए गए मेहमानों को ही पास दिखाकर मिलेगी एंट्री।

17 second read
Comments Off on रघुनंदन के सजे द्वार, अब तक सिर्फ बुलाए गए मेहमानों को ही पास दिखाकर मिलेगी एंट्री।
0
19

अयोध्या में 16 जनवरी से शुरू हुए प्राण-प्रतिष्ठा अनुष्ठान का आज छठा दिन है। 22 जनवरी को प्राण-प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या की सीमाएं सील कर दी गईं। अब 23 जनवरी तक सिर्फ प्राण-प्रतिष्ठा में बुलाए गए मेहमानों को ही पास दिखाकर एंट्री मिलेगी।

उधर अयोध्या को 2000 क्विंटल फूलों से सजाया जा रहा है। आज सुबह रामलला की प्रतिमा का मध्याधिवास किया गया। शाम को शव्याधिवास समेत 12 निवास होंगे। शाम की आरती के बाद अनुष्ठान पूरे हो जाएंगे।
प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी 22 जनवरी को ही अयोध्या आएंगे। वे यहां चार घंटे रुकेंगे। पहले उनके 21 जनवरी को अयोध्या आने की चर्चाएं थीं।

25 हजार से ज्यादा सुरक्षाबल 24 घंटे नजर रख रहे
अयोध्या में यूपी पुलिस के 25 हजार से अधिक पुलिसकर्मी अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। वीआईपी अतिथियों की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले 300 जवान पहली बार सूट-बूट में दिखाई देंगे। हमेशा खाकी वर्दी में सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाली पुलिस पहली बार अयोध्या में समारोह में बदली नजर आएगी। वीआईपी ड्यूटी के दौरान ये गहरा नीला कोट, आसमानी नीली शर्ट और ग्रे रंग की पैंट पहनेंगे। आरएएफ की महिला कमांडो भी तैनात की गई हैं।

अयोध्या में 6 टेंट सिटी, एक दिन का किराया 10 हजार रुपए
अयोध्या में साधु-संतों के लिए 6 से ज्यादा टेंट सिटी बनाई गई हैं। ब्रह्म कुंड के पास निर्मित प्राइवेट टेंट सिटी के कमरे में फाइव स्टार सुविधाएं हैं। इसमें एसी रूम, अटैच लग्जरी बाथरूम और शानदार डाइनिंग हॉल है। मैनेजर नितिन यादव ने बताया कि इस टेंट सिटी में 30 रूम बनाए गए हैं, जिनका किराया 10,000 से शुरू है। रूम में सारी फाइव स्टार जैसी सुविधाएं दे रखी हैं। मेहमानों के लिए यहां रोज शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे, इसके लिए मंच बनाया है।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

राज्यों में उपमुख्यमंत्री का पद खत्म करने वाली जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज।

Author Recent Posts Amit Latest posts by Amit (see all) नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ…