Home उत्तर प्रदेश कोर्ट में बीवी बोली- पति बहुत प्यार करता है, कभी नहीं लड़ता, हर गलती माफ कर देता है, तलाक चाहिए

कोर्ट में बीवी बोली- पति बहुत प्यार करता है, कभी नहीं लड़ता, हर गलती माफ कर देता है, तलाक चाहिए

7 second read
Comments Off on कोर्ट में बीवी बोली- पति बहुत प्यार करता है, कभी नहीं लड़ता, हर गलती माफ कर देता है, तलाक चाहिए
0
699

शादी को हुए 18 महीने, पति के प्यार से तंग आई महिला, मांगा तलाक

जब भी किसी महिला की शादी होती है तो वो अपने पति से ढेर सारा प्यार चाहती है। उसकी इच्छा होती है कि मेरा पति मेरी हर बात सुने और कभी मुझ से लड़ाई झगड़ा न करे। यदि ऐसा नहीं होता है तो महिला दुखी हो जाती है। पति पत्नी के बीच होने वाले लड़ाई झगड़े आगे चलकर तलाक का कारण भी बन जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महान पत्नी के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने पति से सिर्फ इसलिए तलाक लेना चाहती है क्योंकि उसका पति उससे बहुत प्यार करता है। जी हां! आप ने सही पढ़ा। पत्नी अपने पति के बहुत ज्यादा प्यार करने की वजह से परेशान है और तलाक चाहती है। जब महिला ये मामला लेकर कोर्ट में गई तो वहां बैठा क्लर्क भी अपना सिर खुजाने लगा। आइए इस पूरे मामले को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।

यह अजीब वाक्या उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल (Sambhal) जिले का है। यहां एक महिला ने शरिया अदालत (Sharia court) में अपने तलाक की अर्जी दी और कारण में लिखा कि ‘मेरा पति मुझ से बहुत प्यार करता है।’ अब महिला की यह अर्जी देख शायद कोर्ट में बैठे लोगों ने भी अपना सिर पीट लिया होगा। दरअसल महिला ने कोर्ट में कहा – ‘वो (पति) न तो कभी मुझ पर चिल्लाते हैं और न ही किसी बात को लेकर नाराज़ होते हैं। मुझे ऐसे वातावरण में घुटन सी महसूस होती है। कभी कभी वो मेरे लिए खाना भी पकाते हैं और मेरे घर के कामों में हाथ भी बटाते हैं। जब भी मैं कोई गलती करती हूं तो वो मुझे तुरंत माफ कर देते हैं। मैं उनसे बहस करना चाहती हूं। मुझे ऐसी ज़िंदगी नहीं चाहिए जहां पति मेरी हर बात से सहमति जताए।

शादी को हुए 18 महीने

इस कपल की शादी को 18 महीने हो गए हैं। तलाक के पीछे पत्नी की इस अजीब वजह को देख शरिया कोर्ट का क्लर्क भी हैरान रह गया। उसने महिला से पूछा कि इसके अलावा उन्हें अपने पति से कोई और तकलीफ है तो महिला का जवाब था ‘नहीं’। इसके बाद क्लर्क ने महिला के तलाक के कारण को ‘तुच्छ’ बताते हुए उसकी तलाक की अर्जी रिजेक्ट कर दी।

बीवी को खुश देखना चाहता है पति

दूसरी तरफ महिला का पति इस तलाक के पक्ष में नहीं है। बल्कि उसने तो कोर्ट से तलाक का यह केस रद्द करने को कहा था। पति का कहना है कि वो अपनी बीवी को बस खुश देखना चाहता है। इसलिए उससे न तो कभी झगड़ता है और न ही उसके ऊपर नाराज़ होता है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद शरिया कोर्ट ने कपल से कहा कि आप लोग इस मामले को अपनी आपसी समझ से सुलझा लें।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या सच में पत्नियों को ज्यादा प्यार और हेल्प हजम नहीं होती है? या सिर्फ ये पत्नी ही दुनिया में अनोखी है। आपके जवाबों का हमे कमेन्ट सेक्शन में या व्हाट्सअप नम्बर में इंतज़ार रहेगा।

Load More By Amit
Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.

Check Also

उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमलरानी वरुण की कोरोना से मौत

Share Tweet Send कोरोना संक्रमण के कारण उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण की मौत ह…