Home मध्यप्रदेश Rewanchal Roshni Satna: CM हेल्पलाइन ग्रेडिंग में 24 महीने में पहली बार सतना जिला टॉप-5 जिलों में शामिल

Rewanchal Roshni Satna: CM हेल्पलाइन ग्रेडिंग में 24 महीने में पहली बार सतना जिला टॉप-5 जिलों में शामिल

18 second read
Comments Off on Rewanchal Roshni Satna: CM हेल्पलाइन ग्रेडिंग में 24 महीने में पहली बार सतना जिला टॉप-5 जिलों में शामिल
0
7

सतना ।।कलेक्टर अनुराग वर्मा के निर्देशन में सतना जिले के विभागीय अधिकारियों के सामूहिक प्रयासों से विगत 24 महीने बाद सतना जिला सीएम हेल्पलाइन की प्रदेश स्तरीय ग्रेडिंग में पहली बार टॉप-5 जिलों में शामिल हो गया है। प्रत्येक टीएल की बैठक एवं विभागीय समीक्षा बैठकों में प्राथमिकता के एजेंडे में सीएम हेल्पलाइन को रखकर कलेक्टर अनुराग वर्मा द्वारा संजीदगी के साथ समीक्षा की जा रही है। उनके जिले में पदभार ग्रहण के साथ ही सीएम हेल्पलाइन में सतना जिला बॉटम के पायदानों से बाहर आकर हर माह अग्रिम पंक्ति में शामिल हुआ। माह के प्रारंभ से ग्रेडिंग की अंतिम तिथि तक कई महीनों से सतना जिला टॉप-5  में रहा, लेकिन अंतिम समय में खिसक कर 6वें से 7वें स्थान पर रुक जाता रहा है।

इस बार सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में शुरू से गति बनाकर सतना जिला का स्थान लगातार तीसरे स्थान पर रहा और अंतिम दिनों में ग्रेडिंग के समय टॉप-5 जिलों में सतना का नाम भी शुमार हो गया। सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग में सतना जिला ‘बी’ श्रेणी में शामिल होकर 78.01 प्रतिशत वेटेज स्कोर के साथ प्रदेश में पांचवें स्थान पर रहा है। टॉप-5 के जिले छिंदवाड़ा, जबलपुर, छतरपुर, कटनी की अपेक्षा सतना जिले की शिकायतों की संख्या सर्वाधिक 13806 रही। शिकायतों की संख्या में जबलपुर 10 हजार 965 शिकायतों के साथ दूसरा जिला रहा। सतना जिले में संतुष्टि के साथ शिकायत बंद करने में 45.67 प्रतिशत वेटेज स्कोर किया। अन्य टॉप-5 के जिलों में शिकायतों की संख्या छिंदवाड़ा में 7242, छतरपुर में 9433 एवं कटनी में 6655 ही रही।


जिला पंचायत सतना तीसरे स्थान पर
 जिला पंचायतों की श्रेणी में प्रथम समूह की बड़ी जिला पंचायतों में सतना जिला पंचायत ने इस बार सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग में ‘ए’ श्रेणी में शामिल होकर प्रदेश में तीसरा स्थान बनाया है। सतना जिला पंचायत ने 1151 शिकायतों के निराकरण में 84.32 प्रतिशत वेटेज हासिल किया है।

सतना पुलिस दूसरे स्थान पर
सीएम हेल्पलाइन की ग्रेडिंग में प्रथम समूह में शामिल सतना पुलिस ने 1126 शिकायतों में ‘ए’ श्रेणी में शामिल होकर 96.62 प्रतिशत वेटेज स्कोर हासिल किया। सतना पुलिस प्रदेश स्तरीय ग्रेडिंग में दूसरे स्थान पर रही है।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ पूर्व संघ प्रचारक हुए मुखर, ड्रग्स की लेन-देन का वीडियो हुआ था वायरल

Author Recent Posts admin Latest posts by admin (see all) राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द…