Home मध्यप्रदेश चित्रकूट के 84 कोसीय तपोवन को संरक्षित और खनन मुक्त करने नारायण की पदयात्रा शुरू, क्षेत्रीय जनों का मिल रहा भारी सहयोग।

चित्रकूट के 84 कोसीय तपोवन को संरक्षित और खनन मुक्त करने नारायण की पदयात्रा शुरू, क्षेत्रीय जनों का मिल रहा भारी सहयोग।

19 second read
Comments Off on चित्रकूट के 84 कोसीय तपोवन को संरक्षित और खनन मुक्त करने नारायण की पदयात्रा शुरू, क्षेत्रीय जनों का मिल रहा भारी सहयोग।
0
10

भगवान श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट और उसकी 84 कोशीय परिक्रमा पथ के संरक्षण-विकास के लिए मैहर से भाजपा के विधायक नारायण त्रिपाठी ने पदयात्रा शुरू की है। यात्रा शुरू करने से पहले मंगलवार को चित्रकूट में भगवान कामतानाथ के दर्शन-पूजन किए और साधु-संतों का आशीर्वाद लिया। इसके बाद वे समर्थकों के हुजूम के साथ धार्मिक पद यात्रा पर रवाना हो गए।

मुख्यमंत्री-प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

बता दें कि श्रीराम प्रतिज्ञा स्थल सिद्धा पर्वत पर खनन लीज स्वीकृति की प्रक्रिया के तहत लोक सुनवाई आयोजित किए जाने को लेकर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने कड़ा एतराज जताया था। उस वक्त नारायण ऐसे पहले भाजपाई थे, जिन्होंने सिद्धा में खनन लीज स्वीकृति का खुल कर विरोध किया था और मुख्यमंत्री-प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था।

नारायण ने उसी समय 27 सितंबर से चित्रकूट से सिद्धा तक पदयात्रा का ऐलान भी कर दिया था। विधायक नारायण त्रिपाठी का कहना है कि भगवान श्रीराम हम सब के आराध्य हैं। चित्रकूट की पावन भूमि में उन्होंने अपने वनवास का अधिकांश समय व्यतीत किया।

यहां के कण-कण में उनकी स्मृतियां बिखरी हुई हैं। जिन्हें सहेजा जाना चाहिए और राम वन गमन क्षेत्र के धार्मिक स्थलों का संरक्षण कर वहां विकास किया जाना चाहिए। धर्म क्षेत्र को खनन मुक्त क्षेत्र बना कर आस्थावानों की आस्था का सम्मान करना चाहिए।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

मजबूत राष्ट्र निर्माण में स्वस्थ समाज की सबसे बड़ी भागीदारी- डॉ स्वप्ना वर्मा

Author Recent Posts admin Latest posts by admin (see all) राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द…