Home मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का किया शुभारंभ

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का किया शुभारंभ

16 second read
Comments Off on मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के अंतर्गत जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का किया शुभारंभ
0
6

सतना ।।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर 17 सितंबर से प्रारंभ प्रदेशव्यापी मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत शनिवार को प्रातः 9 बजे से जिला चिकित्सालय सतना में वृहद रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ सांसद सतना श्री गणेश सिंह ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के छाया चित्र पर माल्यार्पण और समक्ष दीप प्रज्ज्वलन कर किया। इस मौके पर महापौर योगेश ताम्रकार, कलेक्टर अनुराग वर्मा, सीईओ जिला पंचायत डॉ परीक्षित झाड़े, निगमायुक्त राजेश शाही, दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन, जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जनप्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी एवं शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।


     जिला चिकित्सालय में आयोजित मेगा रक्तदान शिविर में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अशोक अवधिया और सिविल सर्जन डॉ केएल सूर्यवंशी ने रक्तदान कर शिविर की शुरुआत की। इसके अलावा सतना जिले के प्रशासनिक, पुलिस एवं विभाग प्रमुख अधिकारियों, कर्मचारियों स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों तथा युवाओं ने रक्तदान किया।
     सांसद श्री सिंह ने इस अवसर पर कहा कि रक्तदान से बड़ा पुनीत कार्य और इससे बड़ा और कोई दान नहीं हो सकता। किसी जरूरतमंद को अपना रक्त देकर उसका जीवन बचाना अत्यंत पुण्य का काम है। हर स्वस्थ व्यक्ति को रक्तदान के लिए सदैव तत्पर रहना चाहिए। उन्होंने रक्तदान शिविर में रक्तदाताओं के बेड पर जाकर उनका उत्साहवर्धन किया। रक्तदान शिविर का शुभारंभ सीएमएचओ डॉ अवधिया ने अपना रक्तदान कर किया। डॉ अवधिया का पिछले एक साल में ओपन हार्ट सर्जरी ऑपरेशन भी हुआ है। अनेक प्रशासनिक अधिकारियों ने ऑफिसर्स-डे के अवसर पर जिला चिकित्सालय में रक्तदान किया था। रक्तदान के 3 महीने की अवधि पूरी नहीं होने के फलस्वरुप वे इस शिविर में रक्तदान नहीं कर सके।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ पूर्व संघ प्रचारक हुए मुखर, ड्रग्स की लेन-देन का वीडियो हुआ था वायरल

Author Recent Posts admin Latest posts by admin (see all) राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द…