Home मध्यप्रदेश भोपाल Bhopal के DB Mall में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल, बजरंग दल ने किया विजय महामंत्र का जाप

Bhopal के DB Mall में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल, बजरंग दल ने किया विजय महामंत्र का जाप

20 second read
Comments Off on Bhopal के DB Mall में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल, बजरंग दल ने किया विजय महामंत्र का जाप
0
27

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के डीबी मॉल (DB Mall) में नमाज पढ़ने को लेकर बवाल हो गया. बजरंग दल (Bajrang Dal) ने मॉल में नमाज पढ़ने का विरोध करते हुए विजय महामंत्र का जाप किया. सिर्फ यही नहीं बजरंग दाल ने चेतावनी भी दी है कि अगर मॉल में नमाज हुई तो बजरंग दल भी हनुमान चालीसा का पाठ करेगा. और बड़े स्तर पर इसका विरोध करेंगे.

एक वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बजरंग दल ने आरोप लगाया कि मॉल में छुप कर नमाज पढ़ी जा रही थी. अगर छुप कर नमाज पढ़ी जाएगी तो बजरंग दल भी यहीं बैठकर हनुमान चालीसा का जाप करेगा.

DB मॉल मैनेजमेंट के एक व्यक्ति ने बताया है कि मॉल में कभी कभार कोई स्टाफ अगर नमाज अदा करने बाहर नहीं जा पाता है तो एक किनारे जाकर नमाज पढ़ लेता है. आज भी ऐसे ही स्टाफ के कुछ लोगों ने एक किनारे नमाज पढ़ी थी, जिसके बाद किसी ने बजरंग दल को सूचना दे दी. MP नगर थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया ने कहा कि,मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. तीनों पक्षों में से किसी ने भी शिकायत नहीं दर्ज कराई है इसलिए केस नहीं दर्ज किया गया है. सभी को समझाइश दी गई है. दोबारा इस तरह का मामला न पैदा हो, इसके लिए मॉल प्रबंधन को भी ध्यान रखने के लिए कहा गया है

लुलु माल में भी हुआ था विवाद

इससे पहले लखनऊ में लुलु मॉल के अंदर भी नमाज पढ़ने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. जिसमें उत्तर प्रदेश पुलिस ने नमाज पढ़ने वाले छह युवकों को गिरफ्तार किया था जिन्हें बाद में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत ने जमानत दे दी थी.

एक दक्षिणपंथी हिंदू संगठन द्वारा लुलु मॉल परिसर में नमाज अदा किए जाने पर आपत्ति जताए जाने और वहां हनुमान चालीसा पढ़ने की अनुमति मांगे जाने के बाद इस घटना ने विवाद खड़ा कर दिया था.अखिल भारतीय हिंदू महासभा के कुछ सदस्यों ने 14 जुलाई को लुलु मॉल के गेट पर धरना दिया था.

महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता होने का दावा करने वाले शिशिर चतुर्वेदी ने आरोप लगाया था कि एक विशेष समुदाय के लोगों को मॉल के अंदर पूजा करने की अनुमति दी जा रही है. अबू धाबी स्थित लुलु समूह से संबंधित मॉल का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में किया था.

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ पूर्व संघ प्रचारक हुए मुखर, ड्रग्स की लेन-देन का वीडियो हुआ था वायरल

Author Recent Posts admin Latest posts by admin (see all) राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द…