Home मध्यप्रदेश भोपाल रोजगार दिवस के माध्यम से अब तक 25 लाख से अधिक लोगों को मिला स्व-रोजगार

रोजगार दिवस के माध्यम से अब तक 25 लाख से अधिक लोगों को मिला स्व-रोजगार

18 second read
Comments Off on रोजगार दिवस के माध्यम से अब तक 25 लाख से अधिक लोगों को मिला स्व-रोजगार
0
15

  सतना ।।मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य शासन का संकल्प है कि हर माह रोजगार मेलों का आयोजन कर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से प्रदेश के लगभग ढाई लाख लोगों को आजीविका से जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि फरवरी 2022 से आयोजित हो रहे हर माह के रोजगार दिवस कार्यक्रमों से अब तक 25 लाख युवाओं और व्यक्तियों को आजीविका और स्व-रोजगार से जोड़ा गया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान गुरुवार को सीहोर जिले के बुधनी से क्लस्टर विकास और राज्य स्तरीय रोजगार दिवस के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी, सांसद विदिशा रमाकांत भार्गव भी उपस्थित थे।


    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने राज्य स्तरीय कार्यक्रम से प्रदेशव्यापी रोजगार दिवस के माध्यम से लगभग 2 लाख 2 हजार स्व-रोजगार के अवसर सृजन करने 1470 करोड़ रुपए के ऋण वितरण विभिन्न स्व-रोजगार की योजनाओं से किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 3 औद्योगिक क्लस्टर, एक औद्योगिक क्षेत्र, दो इक्यूवेशन सेंटर और एक स्टार्टअप सेंटर का लोकार्पण किया। उन्होंने मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों में 16 औद्योगिक क्लस्टर और 3 औद्योगिक क्षेत्र का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। इन क्लस्टर्स के माध्यम से 5521 करोड़ का निवेश होगा और लगभग 58 हजार रोजगार के अवसर भी मिलेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनवरी 2022 से अब तक प्रदेशभर में 25 लाख से अधिक लोगों को 15 हजार करोड़ से अधिक का ऋण वितरण स्व-रोजगार के लिए किया गया है।
     राज्य स्तरीय रोजगार दिवस के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण सभी जिला मुख्यालयों पर देखा गया। सतना जिले में रोजगार दिवस का जिला स्तरीय कार्यक्रम नगर निगम के सभाकक्ष में आयोजित हुआ। इस मौके पर महापौर योगेश ताम्रकार, कलेक्टर अनुराग वर्मा, आयुक्त नगर निगम राजेश शाही, जिलाध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी, पार्षद और जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष गोपी गेलानी, चेंबर अध्यक्ष द्वारिका गुप्ता, एलडीएम एपी सिंह, सेवानिवृत्त महाप्रबंधक उद्योग अवधेश प्रताप सिंह, सहायक प्रबंधक उद्योग एसएल पांडेय, रोजगार अधिकारी बीडी तिवारी, परियोजना अधिकारी गौरव शर्मा, जिला परियोजना प्रबंधक आजीविका मिशन अंजुला झा सहित स्व-सहायता समूह की महिलायें और विभिन्न योजनाओं के लाभांवित हितग्राही उपस्थित रहे।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ पूर्व संघ प्रचारक हुए मुखर, ड्रग्स की लेन-देन का वीडियो हुआ था वायरल

Author Recent Posts admin Latest posts by admin (see all) राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द…