Home देश किसान आंदोलन के समर्थन से जुड़े लोगों को एनआईए ने जारी किया नोटिस..

किसान आंदोलन के समर्थन से जुड़े लोगों को एनआईए ने जारी किया नोटिस..

14 second read
Comments Off on किसान आंदोलन के समर्थन से जुड़े लोगों को एनआईए ने जारी किया नोटिस..
0
98

नईदिल्ली। कृषि कानूनों के विरोध में जारी आंदोलन के बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू के भाई और किसानों के विरोध से जुड़े अन्य कम से कम एक दर्जन से अधिक लोगों को नोटिस भेजे हैं। एजेंसी द्वारा ये नोटिस 15 दिसंबर, 2020 को गैरकानूनी गतिविधि निरोधक अधिनियम (UAPA) के प्रावधानों के तहत भेजे गए है।

किसान नेताओं ने कल शुक्रवार को विज्ञान भवन में केंद्र के साथ नौवें दौर की वार्ता में इस मुद्दे को उठाया था। बताया जा रहा है की एनआईए ने पंजाब में कई लोगों को अमेरिका स्थित संगठन सिख फॉर जस्टिस के खिलाफ एफआईआर के संबंध में नोटिस जारी किया है। उनमें किसान संघ के नेता बलदेव सिंह सिरसा, अभिनेता दीप सिद्धू और उनका भाई शामिल है।इससे पहले लुधियाना स्थित बस ऑपरेटर, एक नट बोल्ट निर्माता और एक केबल ऑपरेटर को इस तरह के नोटिस भेजे गए थे। किसान प्रतिनिधियों ने विरोध प्रदर्शन का समर्थन करने वाले इन नोटिसों का कड़ा विरोध किया।

सिद्धू ने शुक्रवार को एक वेब चैनल को बताया कि उनके भाई मंदीप सिंह को नोटिस मिला था।जिसमें 17 से 19 दिसंबर तक अलग-अलग तारीखों पर एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।इसके अलावा होशियारपुर के घोरावेहा गाँव के करनैल सिंह, बरनाला के सुरिंदर सिंह थिक्रीवाल, लुधियाना के इंद्रपाल सिंह जज, होशियारपुर के नोबेलजीत सिंह, मोगा के पलविंदर सिंह, अयाली कलां के प्रदीप सिंह, लुधियाना के परमजीत सिंह अमृतसर और रणजीत सिंह।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

राज्यों में उपमुख्यमंत्री का पद खत्म करने वाली जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज।

Author Recent Posts Amit Latest posts by Amit (see all) नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ…