Home देश दिल्ली कोरोना के बाद चीन में फैला नया वायरस, लोगों हो रहे हैं नपुंसक।

कोरोना के बाद चीन में फैला नया वायरस, लोगों हो रहे हैं नपुंसक।

4 second read
Comments Off on कोरोना के बाद चीन में फैला नया वायरस, लोगों हो रहे हैं नपुंसक।
0
926

चीन ने दुनिया को कोरोना के रूप में ऐसी महामारी दी है, जोकि खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही है। कोरोना के बाद चीन में एक नया वायरस पैदा हुआ है, जिसके कारण लोगों को बुखार आ रहा है। इस वायरस को लेकर जो रिपोर्ट सामने आ रही है, वह और भी ज्‍यादा चौंकाने वाली है। रिपोर्ट के अनुसार, चीनी बैक्टीरियल बीमारी ब्रुसेलोसिस माल्टा बुखार फैलने से पुरुष नपुंसक हो सकते हैं।

चीन भले ही कोरोना से अपने लोगों को पूरी तरह से ठीक करने का दावा करता हो, लेकिन सितंबर में फैली इस बीमारी के प्रकोप ने चीन को बेचैन कर दिया है। अब तक यहां इस बीमारी से 3,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

यह बीमारी क्या है

इस बीमारी के कारण बुखार होता है, इस बुखार का नाम माल्टा है। इस तरह के बुखार से पुरुषों में नपुंसकता आती है। कोरोना के बाद अब चीन भी इस वायरस को दुनिया को तोहफे के रूप में दे सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्वोत्तर चीन में 3,000 से अधिक लोगों में एक नया जीवाणु संक्रमण फैल रहा था। चीन में एक सरकारी बायोफार्मास्युटिकल प्लांट में रिसाव के बाद बैक्टीरिया फैल गया।

चीन के लान्चो में अब तक 3,245 लोगों में ब्रुसेलोसिस बैक्टीरिया पाए गए हैं। यह बीमारी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में नहीं होती है, बल्कि एक संक्रमित जानवर का मांस खाने से होती है।

अभी तक वायरस से किसी की मौत नहीं हुई थी। इस प्रकार का वायरस पिछले साल भी फैला था, जिसमें पुरुष नपुंसक हो रहे हैं।

Load More By Mridul pandey
Load More In दिल्ली
Comments are closed.

Check Also

चित्रकूट विधायक को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार…

Share Tweet Send चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी को जान से मारने की धमकी देने और दो लाख …