Home Uncategorized कोरोना वायरस से जंग की तैयारी, भारत ने 15 अप्रैल तक रद्द किया वीजा, जानें क्या हैं नियम

कोरोना वायरस से जंग की तैयारी, भारत ने 15 अप्रैल तक रद्द किया वीजा, जानें क्या हैं नियम

18 second read
0
0
268

कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की बढ़ती संख्या के बीच भारत ने देश में आने वाले विदेशियों की एंट्री बैन कर दी है. सरकार ने विदेशों से आने वाले लोगों पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है. सभी वीजा रद्द कर दिए गए हैं. इस निर्णय पर 13 मार्च से अमल शुरू होगा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की बढ़ती संख्या के बीच भारत ने देश में आने वाले विदेशियों की एंट्री बैन कर दी है. सरकार ने विदेशों से आने वाले लोगों पर 15 अप्रैल तक रोक लगा दी है. सभी वीजा रद्द कर दिए गए हैं. इस निर्णय पर 13 मार्च से अमल शुरू होगा. अभी तक देश में 67 लोगों के इस वायरस से संक्रमित होने के मामले सामने आए हैं. संक्रमित लोगों में से एक समूह इटली के एक पर्यटक समूह के संपर्क में आया था, जिससे संक्रमित लोगों की संख्या में भारी इजाफा देखने को मिला. बुधवार की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक आदेश जारी करते हुए सभी वीजा को रद्द करने के लिए कहा है. 

अपने आदेश में मंत्रालय ने कहा कि विदेशी राजनियकों, आधिकारिक, संयुक्त राष्ट्र, अंतर्राष्ट्रीय संगठन और रोजगार और अन्य परियोजनाओं से संबंधित सभी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित रहेंगे. मंत्रालय ने कहा, ‘यह आदेश 13 मार्च 2020 से भारत से जाने वाली फ्लाइटों के समय से लागू होगा. इस दौरान अगर कोई विदेशी भारत की यात्रा करना चाहता है तो उसे अपने नजदीकी भारतीय मिशन से संपर्क करना होगा।

Load More By Mridul Pandey
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

121 साल का इंतजार खत्म, नीरज चोपड़ा बने देश के पहले हीरो

Author Recent Posts Mridul Pandey Latest posts by Mridul Pandey (see all) Mp में कांग्रेस …