Home मध्यप्रदेश पर्यटकों को लुभाता है यहां का झरना, सतना जिले में यहीं बनने वाला है नया पर्टयन स्थल

पर्यटकों को लुभाता है यहां का झरना, सतना जिले में यहीं बनने वाला है नया पर्टयन स्थल

15 second read
Comments Off on पर्यटकों को लुभाता है यहां का झरना, सतना जिले में यहीं बनने वाला है नया पर्टयन स्थल
0
117

सतना। मध्यप्रदेश के सतना जिले में जल्द ही एक और पर्यटन स्थल देखने को मिलेगा। यह क्षेत्र पिकनिक स्पॉट के रूप में भी आकर्षण का केंद्र है। इस स्पॉट को टूरिस्ट सर्किट के रूप में विकसित करने की तैयारी की जा रही है। इस क्षेत्र को वन विभाग के सहयोग से विकसित किया जाएगा।

जिला मुख्यालय से 30 किमी की दूरी पर स्थित परसमनिया पठार कई पर्यटक स्थल समेटे हुए हैं। जानकारी के अभाव में ये स्थल अभी चर्चा में नहीं आ पाए हैं। स्थानीय पर्यटन और पिकनिक की दृष्टि से यहां दिनभर के घूमने के लिए तमाम स्थल है। इन्हें जोड़ कर एक टूरिस्ट सर्किट बना दिया जाए तो न केवल एक अच्छा पर्यटक स्थल मिलेगा, बल्कि स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी बनेंगे। इसे लेकर कलेक्टर अनुराग वर्मा ने शुक्रवार को विधायक नागेंद्र सिंह के साथ इन पिकनिक स्पॉट सहित दर्शनीय स्थलों का मौका किया। तय किया कि इन स्थलों को वन विभाग के सहयोग से पर्यटकों के अनुकूल विकसित किया जाएगा। जिपं सीईओ डॉ परीक्षित मौजूद रहे।

राजा बाबा नाले का झरना

विधायक ने बरदी घाट स्थित राजा बाबा नाले के नीच बनने वाले झरनों को दिखाया। वहां पत्थरों से लोगों को जाना पड़ता है। नीचे एक बड़ा कुंड बनता है। इन स्थल को पर्यटकों के लिए और सुविधापूर्ण बना दिया जाए तो इनकी संख्या बढ़ेगी। यहां के स्थानीय लोगों को पर्यटकों के हिसाब से खाना बनाने और होम स्टेज योजना के तहत घरों को विश्राम स्थल के रूप में तैयार कराने की रूपरेखा तय करने निर्णय लिया गया। एनआरएलएम के तहत काम किया जाएगा।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ पूर्व संघ प्रचारक हुए मुखर, ड्रग्स की लेन-देन का वीडियो हुआ था वायरल

Author Recent Posts admin Latest posts by admin (see all) राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, जल्द…