Home मध्यप्रदेश ग्वालियर मुख्यमंत्री ने 200 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले अटल स्मारक का किया भूमिपूजन

मुख्यमंत्री ने 200 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले अटल स्मारक का किया भूमिपूजन

13 second read
Comments Off on मुख्यमंत्री ने 200 करोड़ रूपए की लागत से बनने वाले अटल स्मारक का किया भूमिपूजन
0
47

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी एक विराट व्यक्तित्व के धनी थे। सत्ता पक्ष एवं विपक्ष ने उन्हें हमेशा उन्हें पूरा सम्मान दिया। उनके प्रधानमंत्री के कार्यकाल के दौरान अनेकों ऐतिहासिक कार्य हुए। सफल परमाणु परीक्षण भी उनके कार्यकाल की देन है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सोमवार को भारत रत्न एवं भारत के पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर ग्वालियर में आयोजित ग्वालियर गौरव दिवस के कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर, मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, भाजपा जिला अध्यक्ष अभय चौधरी, ग्रामीण अध्यक्ष कौशल शर्मा, विधायक मोहन सिंह राठौर सहित जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने जिला प्रशासन एवं नगर निगम द्वारा शहर के हृदय स्थल महाराज बाड़े पर आयोजित ग्वालियर गौरव दिवस के कार्यक्रम के दौरान 200 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित होने वाले अटल स्मारक का भूमिपूजन कर स्मारक के मॉडल का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी एक विराट व्यक्तित्व के धनी थे। उन्हें सत्ता पक्ष एवं विपक्ष द्वारा हमेशा पूरा मान – सम्मान दिया जाता था। डॉ. यादव ने कहा कि भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का उज्जैन एवं बड़ानगर से भी नाता रहा है। उन्होंने कहा कि आज हम अटल जी की जयंती पर ग्वालियर का गौरव दिवस कार्यक्रम के आयोजन पर अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और यह हमारा सौभाग्य है कि अटल जी ग्वालियर की पावन धरती से थे।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि श्रद्धेय अटल जी के जन्मदिवस को प्रदेश में सुशासन दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल जी सभी को साथ लेकर चलते थे। उन्होंने कभी भी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज अटल जी की जयंती पर 200 करोड़ रूपए की लागत से अटल स्मारक का जो शिलान्यास किया गया है उससे विकास के नए – नए आयाम भी जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में गौरव दिवस मनाए जाने की परंपरा पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार द्वारा शुरू की गई थी। जिसके तहत आज ग्वालियर में ग्वालियर गौरव दिवस समारोह का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम के शुरू में अटल जी के चित्र पर माल्यार्पण किया गया।

कलाकारों का हुआ सम्मान

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने ग्वालियर गौरव दिवस कार्यक्रम में विभिन्न विभूतियों का सम्मान भी किया। जिनमें सर गंगाराम हॉस्पिटल नईदिल्ली में सेवाएँ दे रहे वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. मुकुन्द खेतान, अंतर्राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी एवं कोच शिवेन्द्र सिंह राठौर, शिक्षाविद एवं साहित्यका जगदीश तोमर, ग्वालियर सांगीतिक घराने के प्रख्यात शास्त्रीय गायक उमेश कंपू वाले एवं स्वर्ग सदन संस्था के विकास गोस्वामी शामिल हैं।

कलाकारों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति

ग्वालियर गौरव दिवस समारोह में देश की सुविख्यात गायिका मैथली ठाकुर एवं उनके सहयोगी कलाकारों द्वारा भजन एवं लोकगीतों की आकर्षक प्रस्तुतियाँ दीं।

रंगारंग आतिशबाजी का हुआ प्रदर्शन

ग्वालियर गौरव दिवस के अवसर पर रंगारंग आतिशबाजी का भी प्रदर्शन किया गया।

Load More Related Articles
Comments are closed.

Check Also

नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ पूर्व संघ प्रचारक हुए मुखर, ड्रग्स की लेन-देन का वीडियो हुआ था वायरल

Author Recent Posts Amit Latest posts by Amit (see all) नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के खिलाफ…