Home Uncategorized देवालय खुले और मधुशाला कब खुलेगी व्यायामशाला, सड़क पर आए पहलवान देखें!

देवालय खुले और मधुशाला कब खुलेगी व्यायामशाला, सड़क पर आए पहलवान देखें!

6 second read
0
0
450

सतना: में सभी जिम के संचालक और जिम के व्यवसाय से जुड़े लोगों ने अनोखा प्रदर्शन किया है। जिसमें सभी ने अर्धनग्न होकर सड़क पर एक्सरसाइज करते हुए सरकार से जिम खोलने की गुहार लगाई है। लाखों का कर्ज लेकर जिम खोलने वाले इन संचालकों और इनके कर्मचारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ है। सतना ग्रीन बेल्ट में सारे संस्थान बाजार और शॉपिंग मॉल खुल चुके हैं ऐसे में जिम संचालक जिम खोलने की मांग अनोखे प्रदर्शन के साथ सरकार के सामने रखी है।


सतना शहर ग्रीन बेल्ट में है अब यहां एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं है। लिहाजा जिला प्रशासन ने सारे संस्थान बाजार और शॉपिंग मॉल खोलने की अनुमति दे दी है।लेकिन जिम अभी भी बंद है । जिम एसोसिएशन के अध्यक्ष शंभू चरण दुबे की मानें तो कोरोना वैश्विक बीमारी से बचने के लिए हमारे शरीर में अम्युनिटी पावर स्ट्रांग होना जरूरी है, जिसे हम एक्सरसाइज के माध्यम से बढ़ा सकते हैं, जिसके लिए जिम एक अच्छा माध्यम हो सकता है, और सरकार ने ग्रीन बेल्ट में भी जिम खोलने की अनुमति नहीं दी है, वही शॉपिंग मॉल शराब की दुकानें मंदिर मस्जिद सभी को अनुमति दी गई जिम संचालकों की माली हालत ठीक नहीं है लिहाजा सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

जिम संचालकों का कहना है कि सभी ने जिम खोलने के लिए लाखों का कर्ज लिया है। जिम में अन्य कर्मचारी भी होते हैं लॉक डाउन लगने के बाद से ही जिम पूरे देश के साथ सतना में भी बंद है ऐसे में सभी के सामने रोजी-रोटी का संकट आ खड़ा हुआ जबकि जिम में आसानी से सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन की जा सकती है, और अनुशासन के साथ लोग एक्सरसाइज करके अपने शरीर को स्वस्थ करते हैं।


एक ओर सरकारें मंदिर मस्जिद शॉपिंग मॉल और शराब की दुकानें खोल रही है लेकिन जिम जहां लोग अपनी हेल्थ बनाते हैं उसे बंद कर रखा है खिलाड़ियों ने बताया कि जिम ना खुलने से उनकी सेहत पर असर पड़ रहा है। लिहाजा जल्द ही जिनको ली जानी चाहिए।


जिम के व्यवसाय से जुड़े लोगों के सामने खड़ा रोजी-रोटी का संकट उन्हें सड़कों पर आकर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर कर दिया है, ऐसे में सभी ने सरकार से जिम खोलने की मांग की है यदि इस पर सरकार कोई फैसला नहीं करती है तो जिम संचालक कोई बड़ा कदम उठाने को मजबूर हो जाएंगे।

Load More By Mridul pandey
Load More In Uncategorized

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

A bank is within the place to help make loans whenever reserves that are required

Share Tweet Send A bank is within the place to help make loans whenever reserves that are …